Sumit Nagal | first Indian to win singles match at a Grand Slam

 

 सुमित नागल ग्रैंड स्लैम में एकल मैच जीतने वाले सात वर्षों में पहले भारतीय बन गए ।


भारत के सुमित नागल मंगलवार को यूएसए के ब्रैडली क्लैन को 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से हराकर 2020 यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए।  वह सोमदेव देववर्मन (2013 यूएस ओपन) के बाद पहले भारतीय बन गए जिन्होंने एक ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में मैच जीता।


 वर्ल्ड नंबर 124 नागल, जिन्होंने पिछले साल यूएस ओपन में क्वालीफायर के रूप में पदार्पण किया था, ने पिछले साल 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर को फ्लश मैडोज में अपने पहले दौर के मैच में पहला सेट लेने के लिए सुर्खियां बटोरी थीं।
23 वर्षीय ने कोर्ट नंबर 12 पर जोरदार शुरुआत की, अपने प्रतिद्वंद्वी को पहला सेट आराम से लेने के लिए तीन बार तोड़ दिया।  क्लैन ने दूसरे सेट में थोड़ा अधिक प्रतिरोध दिखाया लेकिन नागल ने तीन ब्रेक प्वाइंट के बाद दूसरे सेट को बंद करने से पहले 4-2 से बढ़त बनाने के बाद आखिरकार ब्रेक हासिल कर लिया।

तब क्लान ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में कुछ इलाज करवाने के लिए मेडिकल टाइमआउट लिया।  ऐसा लगता है कि बाएं हाथ के व्यक्ति ने अपने कंपार्टमेंट को फिर से हासिल करने में मदद की, क्योंकि उसने पहली बार नागल को तोड़ा, भारतीय की अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए धन्यवाद, और चौथे सेट को मजबूर किया। लेकिन चौथे सेट में जल्दी ब्रेक पाने के लिए नागल ने तुरंत जवाब दिया।

Comments

Popular posts from this blog

8 दिसंबर भारत बंद | India closes on 8 December

Oppo F17 pro release in india | Oppo F17 भारत में आज लॉन्च | Oppo F17 pro