8 दिसंबर भारत बंद | India closes on 8 December

8 दिसंबर को भारत बंद 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगा;



भारत बंद कल सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगा। भारतीय किसान यूनियन के महासचिव हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि रैंचर्स एसोसिएशन के व्यक्ति सार्वजनिक पार्कों को बाधित करेंगे और लागत वर्गों को शामिल करेंगे।


अशांत रैंचर्स, जो दिल्ली के फ्रिंज में 12 दिनों से देर से अधिकृत तीन पेटुल होमस्टीड कानूनों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, ने 8 दिसंबर, मंगलवार को 'भारत बंद' की सूचना दी है। आमतौर पर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में रैंकरों ने दिल्ली की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बाधित करना चाहा है, अगर सार्वजनिक प्राधिकरण तीन कानूनों को नहीं रद्द करता है।


सार्वजनिक पूंजी में जिन तीन कानूनों के खिलाफ रंचक लड़ाई लड़ रहे हैं, वे हैं- - किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020 पर किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता, और आवश्यक वस्तुएं (संशोधन) अधिनियम, 2020। रंचर नेटवर्क ने चिंता का संचार किया है कि नए कानून "रेंजर के प्रति शत्रुतापूर्ण" हैं, और आधार सहायता मूल्य ढांचे को नष्ट करने के लिए तैयार करेंगे, जिससे उन्हें विशाल उद्यमों की "दया" पर छोड़ दिया जाएगा।


किसी भी मामले में, सार्वजनिक प्राधिकरण ने यह रखा है कि नए कानून रैंचर्स को बेहतर अवसर देंगे और खेती में नई प्रगति की शुरूआत करेंगे।


इस बिंदु तक, केंद्र और रैंचर्स संघों के बीच सभाओं के पांच दौर हुए हैं। इसके बावजूद, रैंकर्स ने कहा कि सार्वजनिक प्राधिकरण ने कोई "उत्पादक सिफारिशें" नहीं की हैं, और कानूनों को वापस लेने पर "हां या नहीं" का अनुरोध कर रहे हैं। पब्लिक अथॉरिटी और फाइटिंग रैंकर्स के बीच बातचीत का निम्नलिखित दौर बुधवार को होने वाला है।


यहां भारत बंद के बारे में सोचने की जरूरत है:


1. समय: भारत बंद कल सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक शुरू होगा। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, "प्रशासन, उदाहरण के लिए, बचाव वाहन, यहां तक ​​कि शादियां भी, आश्चर्यजनक रूप से नहीं चल सकती हैं। व्यक्ति अपना कार्ड दिखा सकते हैं और प्रस्थान कर सकते हैं"। रैंचर्स ने व्यक्तियों को शांति से अपनी मदद को व्यापक बनाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि उनका असंतोष "शर्मनाक" था और "रोज़मर्रा के व्यक्ति को गड़बड़ाने" का इरादा नहीं था।


2. राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर सहित उत्तर भारत में शानदार ट्रक विकास प्रभावित हो सकता है, क्योंकि किसी भी घटना में 51 एक्सचेंज और परिवहन संघों ने रैंकरों के लिए उनकी मदद का संकेत दिया है।


3. भारतीय किसान यूनियन के महासचिव हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा, रैंचर्स एसोसिएशन के व्यक्ति सार्वजनिक रोडवेज को बाधित करेंगे और लागत अदालतों को शामिल करेंगे।


4. शिवसेना, कांग्रेस, द्रमुक, कमल हासन के MNM, RJD, समाजवादी पार्टी, NCP, आम आदमी पार्टी, हाल ही में छपे जनवादी गठबंधन द्वारा J & K में गुप्कर घोषणा, और एक वामपंथी संगठनों का वर्गीकरण - इसी तरह उनकी मदद का विस्तार किया है और कहा है कि वे कल शहरी क्षेत्रों में एक साथ प्रदर्शन करेंगे।


5. भारत बंद शायद मुंबई में पत्तेदार खाद्य आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है क्योंकि वाशी, नवी मुंबई में एपीएमसी बाजार में गतिविधियां शामिल हैं, जिसमें पेरिशबल्स की आपूर्ति कल रिंचर्स की ओर से बंद रहेगी।


6. दिल्ली पुलिस और दिल्ली यातायात पुलिस ने आगामी भारत बंद के सामने कार्रवाई के वैध पाठ्यक्रम बनाए हैं। ईश, सिंघल, दिल्ली पुलिस पीआरओ ने एएनआई समाचार संगठन को बताया, "हम यह गारंटी देने का प्रयास कर रहे हैं कि औसत लोगों के जीवन को प्रभावित नहीं किया जाता है। इस घटना में कि कोई दुकानों को शक्तिशाली तरीके से बंद करने या सड़कों को अवरुद्ध करने का प्रयास करता है, वैध कदम होगा। बनाया गया"।

Comments

Popular posts from this blog

Oppo F17 pro release in india | Oppo F17 भारत में आज लॉन्च | Oppo F17 pro

Sumit Nagal | first Indian to win singles match at a Grand Slam